Arey.. Bade dino baad maine kalam jo uthaayi hai… aaj phir blog jo likhna hai! Last time ke apne makaanmaalik ki buraaiyon ke baad.. . aaj phir kisi ki buraai karne ka mann ho raha hai.. But na.. exactly, it’s not burai.. But something’s making me think.. Rather more than think..!
And ladies n gentlemen… that’s none other than.. ‘Meri Shaadi!’
Yes dear reader, you read that right- it’s meri shaadi. It’s not so that I’m writing about my wedding for the first time.. But certainly this time it’s lot more ‘gyaanological’ and still has been reaching to no conclusions. Believe me- it’s the first time in my life that I have realized that there can be a huger problem than “global Warming’, a worse situation than IRCTC site ka atak jaana, and a stickier shootout than having Rakhi Sawant on your site! ..
Kul milakar life ki mixie mein hum piskar reh gaye hain.. Jaahan ek taraf humare tamaam purane dost/Dostniyan apni shaadi aur bachchon ki photo facebook pe daal rahe hain.. aur hum abhi bhi career ki daal paka rahe hain.. aur oopar se apke cousins/ chhoto ki wedding aapse pehle.. !! Seriously ye to gunaah ho gaya..! Aur babuji.. is at this moment that we realize that the whole world wants you to get married..jaise shaadi nahi.. Government ki nayi muft LED baanto yojna ho gayi. So in a next few lines.. I’m here to recite the long poems of gyaan about my wedding that everyone gives..
1. My colleague who is married: Arey shaadi to karni hi padegi.. aaj karo chahe kal.. itni buri bhi nahi hai ye shaadi.. (Here he actually means to say- main akela kyu bhugtu.. tum bhi shaadi karo.. khushi se door ho jaao!)
2. My listener who’s met me: Saavi di! Shadi kab kar rahe ho.. aapki shaadi mein dance karna hai.. (Arey bhai.. DJ floor to padosi ki shaadi mein bhi ho sakta hai.. Saavi ki shaadi mein konsa muhurt nikaal kar dance hoga?)
3. My Senior who appointed me: Bhai bata dena.. kab shaadi kar rahi ho.. naya RJ dekhna padega na! (But I love my profession.. I’m not leaving it!)
4. My friend on whatsapp: Aur ji.. shaadi ka kya scene?Kya naya? Kitne ladke dekhe? (OK! I donno Maths!)
5. My relatives who have been out of my life since months: Maine suna koi ladka dekha tha..Do maheene pehle (O really.. maine ladka dekha.. mujhe hi nahi pata!!)
6. My XYZ who love to talk of my wedding: Ab to high time hai.. shaadi kar lena hi best hoga.. (Ok! Mujhe to pata hi nahi tha.. I thought ye to teerth jaane ki umr hai)
7. My acquaintances who have come to know my surname: Arey saavi apne samaaj mein Parichay sammela ho raha hai.. tum register karwa lo (Meri shaadi bhi main hi fix karoon?!)
8. My Colleague who is younger to me: Madam.. ek laadka hai meri nazar mein..badhiya hai pasand kar lo.. nahi to main dhoondhta hu aapke liye.. (Ha bhai.. aur koi chara to bacha hi nahi//..)
9. My parents: Beta koi dekh le.. bata de.. (Dear Mama papa… dekhna hi hota to.. itne saal na dekh leti.. you know aapke vichaar, sanskaar mujhme bhi hai..)
10. And then.. there are some people who are as innocent as me.. who as soon as I mention the name wedding – narrate their similar experiences – where the world wants them to gat married and they are practically clueless as to why o why! (Pratadit hain na..!)
Aur in sab ke beech mein hum to aaj bhi apni job se pyaar karte hain.. jaise kal karte the.. So wedding! Pata nahi!
Please see: This content is purely a part of non fiction and real life incidence.. jinhe seriously lena mana hai!